आज की ताजा खबर

WELCOME TO अंगमहाजनपद। WEBSITE UNDER CONSTRUCTION.. WE ARE COMING SOON WITH NEW LOOK & UPDATES…. KEEP SUPPORTING US……..THANK U…TEAM ANGVANI

सोने की अंगुठी में बंधक लोकतंत्र

Posted by - angvaninews

बेशक अच्छी तस्वीर आयी है। लेकिन जो तस्वीर आपको नहीं दिखी वो है असल कहानी। नगर निगम के दरवाजे पर मत्था टेकने से पहले ये घर में अपनी तिजोरी पर मत्था टेक कर निकलते हैं। इन्हे बढिये से पता है की ये जहाँ आज मत्था टेक रहे हैं और जो लोग उनकी शान में ये फोटो हर जगह शेयर कर रहे हैं असल में इनके प्रतिभा के कारण नहीं बल्कि घर में पड़ी तिजोरी के बक्से की कृपा के कारण है जिनके सामने ये महाशय सुबह रोज मत्था टेकते हैं और उसके बाद ही कहीं दूसरे जगह मत्था टेकते हैं।

Dy Mayor Rajesh Verma @BMC

ऐसा नहीं है की मुझे ईर्ष्या हो रही है इनके डिप्टी मेयर बनने से बल्कि पैसे के डीएम इनका डिप्टी मेयरी हासिल करना शहर के लोकतंत्र को तमाचे जड़ना जैसा है। और अफ़सोस की सबको सब कुछ पता होते हुए सब खामोश रहे। पत्रकार अख़बार में खबर छापते रहे लेकिन अनजान बने रहे। लोग डीआईजी पर फिल्म बनने की तारीफ तो करते रहे लेकिन वो डीआईजी अपने शहर में खुल्लेआम लोकतंत्र का बलात्कार होते देखते रहे। दीपक भुवानिया और प्रीति शेखर गए, अच्छा हुआ उन्होंने काम नहीं किया तो उन्हें जाना ही चाहिए थे और वो गए। लेकिन इनका क्या करेंगे जिन्होंने आपके पैसे से जो अपने अपने घर में शादी या किसी अच्छे समय के लिए जेवर इनके दुकान से ख़रीदा आपके उस पैसे का इस्तेमाल इन्होने आपके वोट को खरीदकर लोकतंत्र को बंधक बनाने में किया। मुझे हैरत है दस लाख की आबादी वाले इस शहर के लोगों की सोच पर जो पैसेवाले के दर पर अभी भी माथा टेकता है। क्या इस शहर के लोग बिना पैसे वाले को मेयर या डिप्टी मेयर नहीं बना सकते ? मैं तो राजनितिक पार्टियों के उन ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ नेताओं को भी आह्वान करता हूँ की वो खुद सोचें कि क्या उनका जन्म सिर्फ पार्टी का झंडा और डंडा उठाने के लिए हुआ है या फिर वो भी कभी मेयर और डिप्टी मेयर बनेंगे अपने काम और ईमानदारी के कारण। शहर के लोगो को सोचना पड़ेगा की शहर का विकास चाहिए या फिर वो इसी तरह अपने वोटो को पैसेवालों के यहां गिरवी रखते रहेंगे ? पता करिये किसने आपके शहर में लोकतंत्र को खरीदा। किसने आपके वोट को सोने से तौला और किसने यह सब करवाया ? मैंने चर्चा के लिए पॉइंट दिया है , आप सोचिये और फैसला कीजिये।

वीडियो



ब्लॉग



image